Friday 22 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार ट्यूटोरियल फिलीपींस याहू


शुरुआती के लिए विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ट्यूटोरियल विदेशी मुद्रा व्यापार सरल व्याख्या करें विदेशी मुद्रा बाजार में क्या कारोबार होता है इसका जवाब सरल है: विभिन्न देशों की मुद्राएं बाजार के सभी प्रतिभागियों को एक मुद्रा खरीदते हैं और इसके लिए एक और भुगतान करते हैं। प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्राओं, धातुओं आदि जैसे विभिन्न वित्तीय साधनों द्वारा किया जाता है। विदेशी मुद्रा बाजार असीम है, साथ ही दैनिक टर्नओवर तक पहुंचने वाले ट्रिलियन डॉलर के लेन-देन इंटरनेट के माध्यम से सेकंड के भीतर बनाए जाते हैं। प्रमुख मुद्राओं को अमेरिकी डॉलर (USD) के खिलाफ उद्धृत किया गया है। जोड़ी की पहली मुद्रा को बेस मुद्रा और दूसरा एक कहा जाता है - उद्धृत मुद्रा जोड़े जो USD को शामिल नहीं करते हैं उन्हें क्रॉस-रेट कहा जाता है विदेशी मुद्रा बाजार नए लोगों को इंटरनेट के माध्यम से व्यापार कौशल सीखने, संचार करने और सुधारने के लिए व्यापक अवसरों को खोलता है। यह विदेशी मुद्रा ट्यूटोरियल विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में पूरी तरह से जानकारी प्रदान करने और शुरुआती लोगों को शामिल करने के लिए आसान बनाने के लिए है। विदेशी मुद्रा व्यापार शुरुआती के लिए मूल बातें: बाजार प्रतिभागियों, विदेशी मुद्रा बाजार के लाभ मुद्रा व्यापार की विशेषताएं: ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार तकनीक असली व्यापार विश्लेषण विधियों का एक नमूना विदेशी मुद्रा गाइड: गाइड के लिए शीर्ष 5 युक्तियाँ आप पीडीएफ प्रारूप में विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ट्यूटोरियल पुस्तक डाउनलोड करें सीएफडी ट्रेडिंग में रुचि हमारे पूर्ण सीएफडी ट्यूटोरियल (पीडीएफ) ट्रेडिंग फॉरेक्स वित्तीय बाजार में किसी भी गतिविधि, जैसे व्यापार विदेशी मुद्रा या बाजार का विश्लेषण करने के लिए ज्ञान और मजबूत आधार की आवश्यकता होती है जो कोई भाग्य या मौके के हाथों में इसे छोड़ देता है, कुछ भी नहीं होता है, क्योंकि व्यापार ऑनलाइन भाग्य के बारे में नहीं है, लेकिन यह बाजार की भविष्यवाणी करना और सटीक क्षणों पर सही निर्णय लेने के बारे में है। अनुभवी व्यापारियों ने भविष्यवाणी करने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल किया है, जैसे तकनीकी संकेतक और अन्य उपयोगी उपकरण। फिर भी, शुरुआत के लिए यह काफी मुश्किल है, क्योंकि अभ्यास की कमी है। यही कारण है कि हम उनके ध्यान में बाजार के बारे में विभिन्न सामग्रियों को लेते हैं, विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं तकनीकी संकेतक और इसी तरह के रूप में वे अपने भविष्य की गतिविधियों में उपयोग करने में सक्षम हैं। ऐसी पुस्तकों में से एक बनाओ फॉरेक्स ट्रेडिंग सरल है, जो विशेष रूप से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिनके बारे में कोई समझ नहीं है कि बाजार किस बारे में है और यह अटकलों के लिए कैसे उपयोग करें। यहां वे पता लगा सकते हैं कि बाजार सहभागियों कौन हैं, कब और कहाँ सब कुछ हो जाता है, मुख्य व्यापारिक उपकरणों की जांच करें और विज़ुअल मेमोरी के लिए कुछ व्यापारिक उदाहरण देखें। इसके अतिरिक्त, इसमें तकनीकी और मौलिक विश्लेषण के बारे में एक अनुभाग शामिल है, जो कि एक आवश्यक व्यापारिक भाग है और निश्चित रूप से किसी अच्छे व्यापारिक रणनीति के लिए आवश्यक है। IFCMARKETS। कार्पोरेशन 2006-2017 आईएफ़सी मार्केट्स अंतरराष्ट्रीय वित्तीय बाजारों में अग्रणी दलाल है जो ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार सेवाएं प्रदान करता है, साथ ही साथ भविष्य, सूचकांक, स्टॉक और कमोडिटी सीएफडी। 2006 के बाद से कंपनी तेजी से काम कर रही है, जिससे दुनिया भर में 60 देशों में 18 भाषाओं में अपने ग्राहकों की सेवा की जा रही है, ब्रोकरेज सेवाओं के अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप। जोखिम चेतावनी नोटिस: ओटीसी बाजार में विदेशी मुद्रा और सीएफडी ट्रेडिंग में महत्वपूर्ण जोखिम है और नुकसान आपके निवेश से अधिक हो सकता है। आईएफ़सी मार्केट संयुक्त राज्य और जापान के निवासियों के लिए सेवाएं प्रदान नहीं करता है। वहाँ कोई अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापारिक स्कूल हैं, मैं कल विदेशी मुद्रा में पढ़ना शुरू कर चुका हूं और मुझे यह सीखने में बहुत दिलचस्पी है। क्या कोई अच्छा स्कूल है, जो मूल बातें से इसे हर तरह से (ऑनलाइन स्कूलों) नहीं पढ़ाने में विशेषज्ञ हैं, और जहां से मैं प्रमाण पत्र या किसी प्रकार का पेपर कमा सकता हूं सर्वोत्तम उत्तर: I039ve विदेशी मुद्रा के बारे में बहुत कुछ पढ़ता है, लेकिन I039ve कभी नहीं सुना कुछ घोटाले की वेबसाइटों के दावों के बावजूद, एक अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम या एक सिद्ध लाभदायक विदेशी मुद्रा रणनीति का विदेशी मुद्रा बजाना आकर्षक हो सकता है, लेकिन ज्यादातर लोग जो पैसे की कोशिश करते हैं यह सब आम सहमति है यह देखने के लिए कि आपको बस इतना करना है कि शब्दकोषों और quotlosequot शब्दों पर एक वेब खोज करना है विदेशी मुद्रा है जिसे हम एक टावरेजो सिक्वोट गेम कहते हैं। आप किसी और के साथ शर्त लगा रहे हैं कि मुद्रा बढ़ेगी या गिर जाएगी। प्रत्येक विजेता के लिए एक हारे हुए होना चाहिए यदि आप औसत खिलाड़ी की तुलना में अधिक कुशल हैं, तो आप पैसे कमा सकते हैं। यदि आप औसत खिलाड़ी की तुलना में डंबर रहे हैं, तो आपको पैसे कम होने की संभावना है। विदेशी मुद्रा में कोटबेट्सक्वाइट बनाने वाले अधिकांश लोग बैंकों और अन्य संस्थानों में उच्च प्रशिक्षित पेशेवर हैं। आप इस खेल में उन्हें हरा करने की संभावना नहीं है वास्तव में विदेशी मुद्रा काफी शून्य योग नहीं है यह थोड़े ऋणात्मक योग गेम है, क्योंकि विदेशी मुद्रा दलाल फैलता में हर बार एक छोटा प्रतिशत लेता है। यह एक छोटी सी राशि है, लेकिन सौ से अधिक सौदा है, यह पैसे की काफी मात्रा में समाप्त होता है। तो औसत खिलाड़ी के पैसे कम होने की संभावना है, और याद रखें कि औसत खिलाड़ी एक उच्च प्रशिक्षित पेशेवर है और शायद आप की तुलना में अधिक कुशल हैं। विदेशी मुद्रा में बहुत शुभकामनाएं हैं, और यदि आप इसे खेलते हैं, तो आपको कुछ समय मिलेगा, जहां आप पैसा कमाते हैं। ऐसा आमतौर पर होता है क्योंकि आप भाग्यशाली लकीर रखते हैं, नहीं, क्योंकि आप अचानक एक विशेषज्ञ विदेशी मुद्रा खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग अपनी सफलता को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं भाग्य के कारण है। वे आश्वस्त हो जाते हैं कि उनके पास एक ऐसी प्रणाली है जो काम करती है, और उसे बहुत परिश्रम करने की कोशिश कर रही धन को खो देते हैं इसके अलावा समस्या को उलझाना इंटरनेट पर विदेशी मुद्रा घोटाले की बड़ी संख्या है। अधिकांश विदेशी मुद्रा वेबसाइटों में संदिग्ध ईमानदारी है आपको इंटरनेट पर कई लोग मिलेंगे जो दावा करते हैं कि उन्होंने विदेशी मुद्रा का उपयोग करते हुए बहुत सारे पैसे कमाए हैं। वे आमतौर पर पैसा बनाने की कोशिश कर रहे झूठे हैं। वे कहेंगे: "विदेशी मुद्रा चलाना, comq2347.quot पर जाएं quotq2347 प्रश्न फॉरेक्ससीप साइट के लिए एक संकेत है जिसे आप को quotq2347 द्वारा उन्हें भेजा जा रहा है। अगर वे आपसे कुछ बेचते हैं, तो quotq2347 को एक रिश्वत मिलता है ये कोडित संकेत लिंक में विभिन्न तरीकों से छिपाए जा सकते हैं। अन्य लोग आपको अपनी खुद की निजी वेबसाइट या ब्लॉग पर देखेंगे ताकि आप पैसे निकाल सकें। इसके अलावा वहाँ बहुत सारे ट्रॉलल्स हैं, जो यह दिखाते हैं कि वे सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के मजाक के लिए ही हैं। मैं सुझाता हूं कि आप विदेशी मुद्रा को बिल्कुल भी नहीं करने की कोशिश करें, जब तक आप एक प्रशिक्षित पेशेवर न हों। यह आपके जैसे लोगों के साथ पोकर खेलना पसंद है, घर लगातार बर्तन से एक छोटा प्रतिशत लेता है। जो मिडोट 7 साल पहले वहाँ कोई अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापारिक स्कूल हैं, मैं कल विदेशी मुद्रा व्यापार को पढ़ना शुरू कर दिया है और मैं इसे सीखने में बहुत दिलचस्पी है। क्या कोई अच्छा स्कूल है, जो मूल बातें से इसे हर तरह से (ऑनलाइन स्कूल नहीं) पढ़ाने में विशेषज्ञ हैं, और जहां से मैं प्रमाण पत्र या किसी प्रकार का पेपर कमा सकता हूं, अपना उत्तर जोड़ना पृष्ठांकन रिपोर्ट दुर्व्यवहार अतिरिक्त जानकारी यदि आपको लगता है कि आपकी बौद्धिक संपदा उल्लंघन किया गया है और शिकायत दर्ज करना चाहते हैं, कृपया हमारी कॉपीराइटिपि पॉलिसी दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करें अतिरिक्त विवरण यदि आपको लगता है कि आपकी बौद्धिक संपदा का उल्लंघन किया गया है और शिकायत दर्ज करना चाहते हैं, तो कृपया हमारी कॉपीराइटIP नीति क्रिसमस आ रही है और 650 पिप्स का उपहार देखें किसी अन्य उपहार से बेहतर है, मैं यह क्रिसमस प्राप्त कर सकता हूं। हाँ दोस्तों, इसका सबसे बड़ा लाभ मुझे मिला जब से मैंने व्यापार शुरू किया। और यह असली पैसा है 650 से अधिक pips I8217m अब मेरे सिस्टम के साथ काफी आत्मविश्वास और मैं पहले से ही अपने लक्ष्य को दूर नहीं देख सकता हूं। आप देख सकते हैं कि जब मैंने एक व्यापारिक व्यापार में प्रवेश किया था, जो कि एक पीले रंग का तीर चिह्न है जो 8220 शॉर्ट 8221 व्यापार का संकेत देता है। सबक सीखा। मैं काफी हद तक मेरे रास्ते में ठोकर खाई और खुद पर संदेह किया कि मुझे व्यापार का पीछा करना होगा। मैंने कुछ धन खो दिया है और सोच रहा हूं कि पैसे खो रहे हैं वास्तव में नहीं खोया है और सिर्फ एक विद्यालय शिक्षण की तरह एक शैक्षिक व्यय है लगातार हारने वाले ट्रेडों के कारण मुझे छोड़ने का विचार था लेकिन मेरे जीवन में बहुत समय हो गया है कि जब मैं हारने के लिए था, उस समय 8217 के समय में आप सफल होने वाले हैं यह मेरे लिए एक छोटी सी सफलता है और मेरे प्रयासों और विभिन्न प्रणालियों को सीखने और अध्ययन करने की दृढ़ता और मेरे व्यक्तित्व के लिए किस तरह की प्रणाली सही है यह पता लगाने के लिए है। यदि आप 8217 अभी भी संघर्ष कर रहे हैं डोन 8217 टी दे दो केवल पैसे खो देते हैं जो आप खो सकते हैं। Don8217t करोड़पति बनने की उम्मीद के पैसे उधार ले। यदि आप 8217 के स्मार्ट हैं, तो आपको don8217t को धन उधार लेने की आवश्यकता है। डोन 8217 टी दे दो पढ़ना जारी रखें। You8217ll इसे लटका मिल जाएगा और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप मुझे बताए गए ट्रेडों की अद्यतन करना चाहते हैं तो मेरी फ़ीड की सदस्यता लें। बाद में पिप्स और सभी के लिए मीरा क्रिसमस मुझे हाल ही में बहुत से ईमेल प्राप्त हुए हैं जो विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने में रुचि रखते हैं। अगर मैं आपके ईमेल के साथ उत्तर दे सकता हूं तो मैं माफ़ी मांगता हूं I8217ll बदले में इसे यहां पोस्ट करें ताकि लोग देख सकें। 1. विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सीखने के लिए अनुशंसित वेबसाइट्स केवल एकमात्र अनुशंसित वेबसाइट मैं आपको विदेशी मुद्रा व्यापार सीखने में बता सकता हूं, बेबीपिप होगा सभी मूलभूत और मध्यवर्ती सामग्री जिन्हें आपको जानना चाहिए, वहां मौजूद हैं। 2. विदेशी मुद्रा व्यापार में प्रयुक्त सिस्टम क्या हैं विदेशी मुद्रा व्यापार में काफी सारी व्यवस्थाएं हैं और मैं उन सभी को समझा सकता हूँ I8217 किसी सिस्टम का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह खुद को जान ले। यदि आप एक जोखिम लेने वाला और बेचैन हैं, तो मोमबत्ती की छड़ें का उपयोग करके दिन के व्यापारिक विदेशी मुद्रा की कोशिश करें। यदि आप एक स्थिर निवेशक हैं, तो मैक्रोइकॉनॉमिक्स का उपयोग करके मौलिक विश्लेषण करें। यदि आप बीच में हैं, स्विंग ट्रेडिंग की कोशिश करें। मैं इस पर पर्याप्त तनाव नहीं कर सकता, खुद को जान लेता हूं और फिर अपना जहर उठाता हूं। 3. ये सिस्टम कैसे प्राप्त करें ये सिस्टम रोबोट से लेकर शुद्ध रणनीति तक हैं आप उन्हें और बुकस्टोर्स कहां मिल सकते हैं अमेज़न पर जाएं और फॉरेक्स ट्रेडिंग सर्विसेज खोजें और you8217 अपने आप को चुनने के लिए बहुत कुछ ढूंढें। इसके अलावा, विभिन्न प्रकार की प्रणालियों के परिचय के लिए बेबीपिप्स को समाप्त करें और आपको लगता है कि आपको सर्वश्रेष्ठ पसंद है। 4. फिलीपींस में विदेशी मुद्रा में कोई लघु कोर्स है जो मुझे पता है, फिलीपींस में विदेशी मुद्रा व्यापार एक बहुत ही शिशु चरण में है। बस हमारे शेयर बाजार को देखो, यहां तक ​​कि 10 जनसंख्या में भी इसमें निवेश नहीं है। तो don8217t विदेशी मुद्रा में कम पाठ्यक्रम के लिए बहुत उम्मीद है। मेरा मानना ​​है कि वहां ऐसी कुछ कंपनियां हैं जो इस और कुछ गुरुओं को मूल बातें सिखाते हैं। लेकिन फिर, कि 8217 के लिए क्या बच्चा है 5. विदेशी मुद्रा व्यापार सीखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है मुझे लगता है कि किसी भी चीज़ में जानने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ बाहर जाना है और ऐसा करता है। डेमो ट्रेडिंग केवल आपको अभी तक मिल सकती है लाइन पर असली पैसे के बिना आप कुछ भी महसूस नहीं कर सकते। भावना विदेशी मुद्रा व्यापार का हिस्सा है जिसे आप मास्टर करना चाहते हैं, डेमो व्यापार जीता 8217t और ऐसा केवल एक लाइव खाता हो सकता है कुछ महीनों पहले, मैंने विदेशी मुद्रा सीखने के एक पूरे वर्ष के दौरान मेरे नुकसान को समाशोधन के बारे में पोस्ट किया था इस बार, जब मैंने इस ब्लॉग को शुरू किया तो मैं अंत में अपने लक्ष्य तक पहुंच गया। मेरा लक्ष्य एक महीने में 5,000 शुद्ध लाभ तक पहुंच गया है और वास्तव में, इसके लगभग दो बार ऐसा है मैं सुबह 4 बजे लिख रहा हूं क्योंकि मैं उत्तेजना के कारण सो नहीं सकता। I8217ll एक नया लक्ष्य निर्धारित करना होगा और मैं इसे थोड़ी देर में पोस्ट कर दूंगा। अब, वापस देख रहे हैं सबसे महत्वपूर्ण चीज जो मेरे व्यापार को प्रभावित करती है वह किताबें जो मैंने पढ़ी हैं ज्यादातर समय, मैं अन्य व्यापारियों के ऑनलाइन ब्लॉग पढ़ता हूं यह काउंटर उत्पादक साबित हुआ है जैसा मैंने अपने व्यापार की नकल सीखा है, यहां तक ​​कि बुरे भी। ऐसा करना आप कभी भी नहीं जानते कि कैसे व्यापार करना है आप बस नकल कर रहे हैं इस वजह से मैं जानना चाहता हूं कि एक अच्छे व्यापारी का मन कैसे काम करता है। मैंने किताब बाजार विज़ार्ड खरीदे हैं और इसकी सबसे बेहतरीन पुस्तकों में से एक मैंने कभी व्यापार में पढ़ा है। वे रणनीतियों में शामिल नहीं हैं लेकिन मनोविज्ञान भी एक anime theres मैं वास्तव में जोखिम और जुआ लेने के बारे में पसंद है तो क्या 8217s खाना पकाने गया पिछले सप्ताह के दौरान, I8217ve व्यापारियों और निवेशकों को अपने ज्ञान और विचारों को साझा करने के लिए एक समुदाय बनाने की सोच रहा था। और यह एक कुछ समय पहले से अलग होगा जो मैंने बनाया था। I8217m मंच के बारे में बात कर रहा है यह बहुत अलग है क्योंकि I8217ve में बहुत समय और पैसा निवेश किया है। I8217d फ़िलिपिनंस को देखना पसंद है पैसे, व्यापार, निवेश और व्यवसाय के बारे में बात करें I मैं फिलीपींस को समृद्ध होना चाहता हूं और इस प्रकार बहुत समृद्ध लोगों का होना है अगर मैं पोस्टिंग पर धीमा हो सकता है तो मैं माफ़ी मांगता हूं, I8217m केवल एक व्यक्ति का कार्य होता है इसलिए मैं आसानी से पतली फैल सकता हूं लेकिन कोई चिंता नहीं, एक बार मैंने सभी आवश्यक तैयारी समाप्त कर ली है, मैं आप सभी को इस समुदाय में आमंत्रित करना चाहता हूं और यह ब्लॉग नियमित प्रोग्रामिंग के लिए वापस आ जाएगा। यह अच्छा कर रहा है I8217ve पिछले हफ्ते से 20 लाभ बनाया यहाँ EURUSD पर इस पल के रूप में मेरे वर्तमान व्यापार का उदाहरण है। AUDUSD पर 180 पिप्स जब लोग मुझे पूछते हैं कि मैं जीने के लिए क्या करता हूं और उन्हें बताता हूं कि मुझे फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग नामक एक व्यवसाय है। लोग हमेशा आनन्द से बाहर कूदते हैं और मुझे यह सिखाने के लिए कहें कि यह कैसे करना है। ऐसा लगता है कि किसी के लिए ऐसे लोगों की ऐसी नस्ल का सामना करना मुश्किल होता है, जो आपने जीता 8217t अपने आनन्द को छिपाने और सवाल पूछने में सक्षम हो। मेरे लिए सिखाने के लिए यह एक खुशी है लेकिन जब लोग डॉन 8217 के सीखने की इच्छा रखते हैं, तो यह जल्दी ही एक निराशा बन सकता है केवल पूछने की इच्छा इस विषय पर बहुत सारे फॉरेक्स ट्यूटोरियल, संसाधन और शुरुआती उपकरण हैं, जो अब काफी निराशाजनक हैं, जो कि फिबोनैकी, सीमा आदेश, एसएमए, मार्जिन और एक औसत व्यक्ति के लिए उत्तोलन की व्याख्या करते हैं। हमारे पास सभी बुनियादी सामान ऑनलाइन हैं और मुफ्त में यदि आप अपने जीवन में एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के पास आते हैं, तो नौसिखिया सवाल पूछकर उसे डरा नहीं। खुद को पहले शिक्षित करें ताकि आप दिलचस्प सवाल पूछ सकें जो सीखने की आपकी इच्छा व्यक्त करेगा। आप उस व्यक्ति के साथ अच्छे संबंध बना सकते हैं और अपने व्यापार को सुधार सकते हैं। ऐसे व्यवसाय में जहां आपके चरित्र का परीक्षण किया जाएगा, मुझे लगता है कि सभी को स्वयं सीखने के लिए तैयार होना चाहिए क्योंकि आखिरकार, यह आपका पैसा है। पहले सवाल पूछिए, ट्रेडिंग फॉरेक्स के लिए आपका लक्ष्य क्या है क्या यह एक करोड़पति बनना है क्या यह युवाओं को रिटायर करना है या क्या यह आपके लिए धन भवन के लिए सिर्फ एक वाहन है जो कि आपके प्रश्न का उत्तर भी अंततः आपको किस प्रकार की रणनीति का उपयोग करेगा। हर व्यक्ति अलग है और हर व्यक्ति की एक सीमा होती है जहां वह नुकसान ले सकता है और न ही छोड़ सकता है हर कोई अलग है तो अपने बारे में जानें और अपनी रणनीति तैयार करें मूल सिद्धांतों और you8217ll मास्टर तेजी से सीखने में सक्षम हो। और सबसे महत्वपूर्ण बात, धैर्य रखें और आत्म अनुशासन हो। पिछले साल शुरू होने पर मेरे विदेशी मुद्रा में मेरे व्यक्तिगत लक्ष्य हैं मैं अभी तक इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए haven8217t लेकिन I8217m अभी तक सकारात्मक परिणाम देख रहा है और उस 8217 के कारण मैंने कभी सीखना बंद नहीं किया। जो भी आपके लक्ष्यों को विदेशी मुद्रा में है, मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं प्रवेश के आधार पर बनाया गया: - कैंडलस्टिक रिवर्सल पैटर्न - सशक्त समर्थन प्रतिरोध (स्टॉप लॉस में बनाया गया) - क्लाउड चार्ट रिजिस्टंसस। अगले कुछ दिनों के लिए टीएस (लाल रेखा) और केएस (ग्रीन लाइन) क्रॉस होने पर मेरी भविष्यवाणी मजबूत हो जाएगी। शुरुआती के लिए विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ट्यूटोरियल विदेशी मुद्रा व्यापार सरल व्याख्या करें विदेशी मुद्रा बाजार में क्या कारोबार होता है इसका जवाब सरल है: विभिन्न देशों की मुद्राएं बाजार के सभी प्रतिभागियों को एक मुद्रा खरीदते हैं और इसके लिए एक और भुगतान करते हैं। प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्राओं, धातुओं आदि जैसे विभिन्न वित्तीय साधनों द्वारा किया जाता है। विदेशी मुद्रा बाजार असीम है, साथ ही दैनिक टर्नओवर तक पहुंचने वाले ट्रिलियन डॉलर के लेन-देन इंटरनेट के माध्यम से सेकंड के भीतर बनाए जाते हैं। प्रमुख मुद्राओं को अमेरिकी डॉलर (USD) के खिलाफ उद्धृत किया गया है। जोड़ी की पहली मुद्रा को बेस मुद्रा और दूसरा एक कहा जाता है - उद्धृत मुद्रा जोड़े जो USD को शामिल नहीं करते हैं उन्हें क्रॉस-रेट कहा जाता है विदेशी मुद्रा बाजार नए लोगों को इंटरनेट के माध्यम से व्यापार कौशल सीखने, संचार करने और सुधारने के लिए व्यापक अवसरों को खोलता है। यह विदेशी मुद्रा ट्यूटोरियल विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में पूरी तरह से जानकारी प्रदान करने और शुरुआती लोगों को शामिल करने के लिए आसान बनाने के लिए है। विदेशी मुद्रा व्यापार शुरुआती के लिए मूल बातें: बाजार प्रतिभागियों, विदेशी मुद्रा बाजार के लाभ मुद्रा व्यापार की विशेषताएं: ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार तकनीक असली व्यापार विश्लेषण विधियों का एक नमूना विदेशी मुद्रा गाइड: गाइड के लिए शीर्ष 5 युक्तियाँ आप पीडीएफ प्रारूप में विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ट्यूटोरियल पुस्तक डाउनलोड करें सीएफडी ट्रेडिंग में रुचि हमारे पूर्ण सीएफडी ट्यूटोरियल (पीडीएफ) ट्रेडिंग फॉरेक्स वित्तीय बाजार में किसी भी गतिविधि, जैसे व्यापार विदेशी मुद्रा या बाजार का विश्लेषण करने के लिए ज्ञान और मजबूत आधार की आवश्यकता होती है जो कोई भाग्य या मौके के हाथों में इसे छोड़ देता है, कुछ भी नहीं होता है, क्योंकि व्यापार ऑनलाइन भाग्य के बारे में नहीं है, लेकिन यह बाजार की भविष्यवाणी करना और सटीक क्षणों पर सही निर्णय लेने के बारे में है। अनुभवी व्यापारियों ने भविष्यवाणी करने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल किया है, जैसे तकनीकी संकेतक और अन्य उपयोगी उपकरण। फिर भी, शुरुआत के लिए यह काफी मुश्किल है, क्योंकि अभ्यास की कमी है। यही कारण है कि हम उनके ध्यान में बाजार के बारे में विभिन्न सामग्रियों को लेते हैं, विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं तकनीकी संकेतक और इसी तरह के रूप में वे अपने भविष्य की गतिविधियों में उपयोग करने में सक्षम हैं। ऐसी पुस्तकों में से एक बनाओ फॉरेक्स ट्रेडिंग सरल है, जो विशेष रूप से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिनके बारे में कोई समझ नहीं है कि बाजार किस बारे में है और यह अटकलों के लिए कैसे उपयोग करें। यहां वे पता लगा सकते हैं कि बाजार सहभागियों कौन हैं, कब और कहाँ सब कुछ हो जाता है, मुख्य व्यापारिक उपकरणों की जांच करें और विज़ुअल मेमोरी के लिए कुछ व्यापारिक उदाहरण देखें। इसके अतिरिक्त, इसमें तकनीकी और मौलिक विश्लेषण के बारे में एक अनुभाग शामिल है, जो कि एक आवश्यक व्यापारिक भाग है और निश्चित रूप से किसी अच्छे व्यापारिक रणनीति के लिए आवश्यक है। IFCMARKETS। कार्पोरेशन 2006-2017 आईएफ़सी मार्केट्स अंतरराष्ट्रीय वित्तीय बाजारों में अग्रणी दलाल है जो ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार सेवाएं प्रदान करता है, साथ ही साथ भविष्य, सूचकांक, स्टॉक और कमोडिटी सीएफडी। 2006 के बाद से कंपनी तेजी से काम कर रही है, जिससे दुनिया भर में 60 देशों में 18 भाषाओं में अपने ग्राहकों की सेवा की जा रही है, ब्रोकरेज सेवाओं के अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप। जोखिम चेतावनी नोटिस: ओटीसी बाजार में विदेशी मुद्रा और सीएफडी ट्रेडिंग में महत्वपूर्ण जोखिम है और नुकसान आपके निवेश से अधिक हो सकता है। आईएफसी बाजार संयुक्त राज्य और जापान के निवासियों के लिए सेवाएं प्रदान नहीं करता है

No comments:

Post a Comment